तस्वीरों को न्यूड फोटोज में बदल रहा सॉफ्टवेयर

साइबर अपराध : बॉम्बे हाई कोर्ट ने सरकार से मांगी जानकारी

Hacker

मुंबई

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बॉट के बारे में सूचना मांगी है, जो कि महिलाओं की तस्वीरों को न्यूड कर देता है। जानकारी मांगते हुए अदालत ने एक रिपोर्ट का हवाला दिया है। इसमें कहा गया है कि नए ऑनलाइन दुरुपयोग के तहत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बॉट महिलाओं की तस्वीरों को बिना कपड़ों वाली अवस्था में बदल देता है।

हाईकोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से कथित मुकदमे से संबंधित विभिन्न जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए रिपोर्ट में बताए गए खतरे के बारे में चिंता जताई और अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएसजी) अनिल सिंह को मंत्रालय से निर्देश लेने को कहा है। डिवीजन बेंच ने कहा कहा कि अगर आप मंत्रालय से यह जान सकते हैं कि प्रिंट मीडिया ने क्या रिपोर्ट की है: हम चाहते हैं कि आप रिपोर्ट में दुर्भावना की जांच करें।

एएसजी ने कहा कि वह रिपोर्ट देख चुके हैं और संबंधित अधिकारियों से बात भी की थी। सिंह ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम में धारा 69 ए और 79 (3) (बी) के प्रावधान हैं, जिसके तहत खतरे के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। सीजे ने कहा कि मुद्दा बेहद गंभीर है और आपको (मंत्रालय) कदम उठाने होंगे। इस पर एएसजी ने पीठ को आश्वासन दिया कि मंत्रालय अदालत के मुद्दे और चिंताओं को तत्काल आधार पर दूर करने के लिए कदम उठाएगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget