बिड़ला की बेटी नस्लभेद की शिकार


यूयॉर्क

अमेरिका में कैलिफोर्निया के एक मशहूर सेलिब्रिटी रेस्तरां में सिंगर अनन्या पांडे और परिवार के साथ नस्ली भेदभाव किया गया। उनकी मां, भाई सहित पूरे परिवार को बाहर निकाल दिया। अनन्या देश के जाने-माने उद्योगपति और आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम की बेटी हैं।

अनन्या ने अपने व परिवार के प्रति हुए इस दुर्व्यवहार के बारे में ट्वीट किया, 'ये रेस्तरां घोर नस्लवादी है और उनके साथ किसी भी तरह से ठीक नहीं हुआ है।' घटना कैलिफोर्निया के स्कोपा रेस्तरां में हुई। ये इतालवी-अमेरिकन रेस्तरां सेलिब्रिटी शेफ एंटोनियो लोफासो का है।

अनन्या बिड़ला के साथ ही उनकी मां व कुमार मंगलम की पत्नी नीरजा और भाई आर्यमन ने भी घटना के संबंध में ट्वीट किए हैं। कलाकार व सिंगर अनन्या ने रेस्तरां मालिक एंटोनियो को ही ट्वीट करते हुए कहा, 'हमें खाने के लिए आपके रेस्तरां में तीन घंटे इंतजार करना पड़ा। यहां पर मेरी मां के साथ एक वेटर ने दुर्व्यवहार किया और नस्ली टिप्पणी की।

' कुमार मंगलम की पत्नी और अनन्या की मां ने भी इस संबंध में ट्वीट किया, 'यह अपमानजनक है। आपको किसी के साथ भी इस तरह का व्यवहार करने का अधिकार नहीं है।'

कुमार मंगलम के बेटे आर्यमन बिड़ला ने ट्वीट किया है कि मेरे साथ ऐसा व्यवहार कहीं नहीं हुआ। इस घटना से पता चलता है कि नस्ली भेदभाव वास्तव में किया जाता है। ट्वीटर पर अनन्या के इस शिकायत के पोस्ट करते ही रेस्तरां की आलोचना की जाने लगी। अनन्या के ट्विटर अकाउंट पर उनके फैन्स की जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। एक ट्विटर यूजर ने तो उन्हें सलाह दे दी कि आप पूरा रेस्तरां ही खरीद लीजिए। इधर रेस्तरां संचालकों ने नस्ली भेदभाव से इन्कार किया है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget