इकोनॉमी का बुरा दौर खत्म

दिसंबर में आएंगे अच्छे दिन-केकी मिस्त्री

keki mistry

नई दिल्ली

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अक्टूबर के पहले हफ्ते में केंद्र सरकार के लिए कई अच्छी खबरें आईं। कई आंकड़े जारी हुए हैं,जिसमें अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। अब घखभ लिमिटेड के सीईओ ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा बयान दिया है ।

आर्थिक सुधार की गति उम्मीद से अधिक तेज

केकी मिस्त्री का कहना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था का सबसे बुरा वक्त पीछे छूट चुका है और आर्थिक सुधार की गति उम्मीद से अधिक तेज है। उन्होंने कहा कि दिसंबर तिमाही के दौरान विकास दर पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले बेहतर रह सकती है।

उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने में भारतीय अर्थव्यवस्था ने अपना लचीलापन साबित किया है।होम लोन का कारोबार करने वाली वित्तीय कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड के सीईओ केकी मिस्त्री ने अखिल भारतीय प्रबंधन संघ की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम ये बातें कहीं ।

ब्याज दरें अपने निचले स्तर

केकी मिस्त्री ने कहा कि अनुकूल ब्याज दरों का दौर आगे भी जारी रहेगा और आर्थिक गतिविधियों में गति तेज होने और मुद्रास्फीति के दबाव बढ़ने के बाद ही दरें बढ़ेंगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि ब्याज दरें अपने निचले स्तर पर आ चुकी हैं।

इस कार्यक्रम में केकी मिस्त्री ने कहा कि अब सरकार को सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले क्षेत्रों की पहचान करनी चाहिए, और उनके मुद्दों को प्राथमिकता के साथ हल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कृषि के बाद सबसे ज्यादा रियल एस्टेट और अचल-सम्पत्ति के कारोबार में रोजगार के अवसर हैं। उन्होंने कहा कि इस सेक्टर पर फोकस करने की जरूरत है।

इसके अलावा केकी मिस्त्री ने मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र को भी मदद दिए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि जिस सेक्टर में सबसे ज्यादा नौकरियां हैं, उस सेक्टर की स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है। उन्होंने कहा कि दिसंबर तिमाही के नतीजे बेहतर रह सकते हैं।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget