एचडीएफसी ने एफडी पर घटाई ब्याज

HDFC Bank

मुंबई 

बता दें कि इस साल जून से लेकर अब तक एचडीएफसी लि.ने डिपॉजिट पर चार बार ब्याज दरें घटाई है। वित्तीय सलाहकारों का मानना है कि कॉर्पोरेट डिपॉजिट की ब्याज दरें इस समय नीचे की ओर जा रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बैंकों और एनबीएफसी के पास काफी लिक्विडिटी है। 

लीडिंग हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लि. ने एफडी पर ब्याज दरें घटा दी हैं। इससे ग्राहकों को अब उनकी डिपॉजिट पर कम ब्याज मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि यह ब्याज दरें 0.10फीसदी से लेकर 0.20फीसदी तक घटाई गई हैं। यह दरें गुरुवार से लागू हो जाएंगी। यह जानकारी कंपनी ने दी है। 

इन अवधि में इतना मिलेगा ब्याज 

एचडीएफसी लि. द्वारा ब्याज दरों में कटौती के बाद अब निवेशकों को 15 महीने की डिपॉजिट पर 5.7फीसदी ब्याज मिलेगा। 22 महीने की डिपॉजिट पर 5.8फीसदी ब्याज मिलेगा। 30 महीनों की अवधि की डिपॉजिट पर 5.75 फीसदी जबकि 44 महीने की डिपॉजिट पर 6.1फीसदी और 66 महीने की अवधि की डिपॉजिट पर 6.25फीसदी ब्याज मिलेगा। निवेशकों के पास यह विकल्प होगा कि वे मासिक, तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर ब्याज ले सकेंगे। 

पोस्ट ऑफिस से मामूली ज्यादा ब्याज 

जो निवेशक 1-3 साल तक की अवधि के लिए अपना पैसा फिक्स्ड डिपॉजिट में रखना चाहते हैं उन्हें पोस्ट ऑफिस की तुलना में बहुत मामूली ज्यादा ब्याज एचडीएफसी लि. देगी। पोस्ट ऑफिस की डिपॉजिट पर ब्याज दर 5.5 फीसदी सालाना है। हालांकि पांच साल की डिपॉजिट पर पोस्ट ऑफिस में 6.7 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। यह एचडीएफसी लि. की तुलना में करीबन 45 बीपीएस यानी 0.45फीसदी अधिक है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget