दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार कर गवाई जान

 

mob lynching

नई दिल्ली 

राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर में एक 18 वर्षीय किशोर की कथित तौर पर एक दूसरे समुदाय की युवती के साथ दोस्ती के चलते पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में उस महिला के भाई और एक रिश्तेदार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन किशोर को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक राहुल राजपूत दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में द्वितीय वर्ष का छात्र था। इसके साथ ही वह स्कूली बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाता था। राहुल की उसके इलाके में ही रहने वाली एक अलग समुदाय की लड़की से दोस्ती थी, लेकिन लड़की का परिवार इस दोस्ती के खिलाफ था। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम को आरोपियों ने राहुल को किसी बहाने से नंदा रोड पर बुलाया था। जब वह वहां पर पहुंचा तो चार-पांच लोगों द्वारा कथित तौर पर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई। अधिकारी ने कहा कि हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डीसीपी (नॉर्थ-वेस्ट) विजयंता आर्य ने बताया कि 7 अक्टूबर को एक 18 वर्षीय छात्र को बेहोशी की हालत में बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था। 

हालांकि, डीसीपी ने बताया कि घायल युवक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान दिखाई नहीं दे रहे थे। मृतक के चाचा के एक बयान के आधार पर पुलिस ने इस संबंध में हत्या और संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर 3 किशोरों सहित 5 लोगों को पकड़ा है। मामले की जांच अभी जारी है। युवक के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने स्पलीन टूटने को युवक की मौत का कारण बताया है। मृतक राहुल के चाचा ने अपने बयान में कहा कि उनका भतीजा और युवती एक-दूसरे को करीब दो साल से जानते थे। उन्होंने कहा कि वे एक ही इलाके में रहते थे, लेकिन युवती के माता-पिता और विशेषकर उसके भाई इन दोनों की दोस्ती के खिलाफ थे। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget