रीटेल क्षेत्र में धमाका करने की तैयारी में टाटा!

नई दिल्ली
आने वाले समय में ऑनलाइन रीटेल की जंग काफी दिलचस्प होने वाली है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व में जहां रिलायंस इंडस्ट्री जियो मार्ट के जरिए जहां ऐमजॉन को चुनौती दे रहे हैं वहीं, अब टाटा भी अंबानी से बड़ा धमाका करने की तैयारी में है । खबरों के अनुसार, टाटा ग्रुप वॉलमार्ट इंक से 25 अरब डॉलर के निवेश के लिए बातचीत कर रही है । जिस तरह चीन में जैक मा और पोनी मा ने अलीबाबा और टेनसेंट के जरिए वहां के इंटरनेट बिजनस पर पूरा अधिकार कर लिया है । ऐसा लग रहा है कि भारत के 130 करोड़ लोगों के डेटा पर कंट्रोलिंग बिजनस केवल दो लोगों के बीच सिमट कर रह जाएगा । 
खबर है कि टाटा ग्रुप एक सुपर ऐप लेकर आने वाली है जो चाइनीज वी चैट की तरह होगा। माना जा रहा है कि टाटा संस अपने सुपर ऐप के लिए वॉलमार्ट से हाथ मिला सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक वॉलमार्ट 25 अरब डॉलर का निवेश टाटा ग्रुप में कर सकती है। 
टाटा के सुपर ऐप में सबकुछ होगा 
टाटा ग्रुपइस ऐ पकी मदद से अपने फैशन, लाइफस्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, रीटेल, ग्रॉसरी, इंश्योरेंस, फाइनेंशल सर्विसेज जैसे बिजनस को एक प्लैटफॉर्म पर लाएगी। मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सुपर ऐप पर डिजिटल कंटेट, एजुकेशनल कंटेट भी उपलब्ध होगा। 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget