बिहार सचिवालय में लगी आग

पटना

बिहार सचिवालय में आग लग गई है। ये आग ग्रामीण विकास विभाग के दफ्तर में लगी है। बताया जाता है कि घंटा घर स्थित ग्रामीण विकास विभाग में बीती रात से ही आग लगी है। वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीण विकास विभाग के कई कमरों से धुआं निकल रहा है। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। आग की वजह से कई महत्वपूर्ण कागजात जल गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले बिहार सचिवालय में दिसंबर 2009 और सचिवालय के ही स्वास्थ्य विभाग में फरवरी 2016 को और विकास भवन में सितंबर 2016 को आग लग चुकी है। इस आग में ज़रूरी काग़ज़ात से भरी फाइलें जल कर राख हो गईं थी।में लगी आग

विशेष कमेटी गठित की गई थी

सचिवालय के स्वास्थ्य विभाग के कमरे में आग लगने की घटना के बाद 27 फरवरी 2016 को आग की जांच के लिए विशेष कमेटी गठित की गई थी। कमेटि को न सिर्फ जांच कर रिपोर्ट देने और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसका भी उपाय बताने को कहा गया था। गृह आरक्षी विभाग के तत्कालीन संयुक्त निदेशक ने इसके लिए आदेश जारी किया था। अभियंता प्रमुख सह अपर आयुक्त सह विशेष सचिव, भवन निर्माण विभाग की अध्यक्षता में समिति गठित की गई थी। समिति में पुलिस उप महानिरीक्षक गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं को गृह विभाग का सदस्य मनोनीत किया गया था।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget