अमेजन पर होगी कार्रवाई!

 संसदीय समिति के सामने हाजिर होने से किया इंकार 

Amazon

नई दिल्ली 

ग्लोबल ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन ने डेटा प्रोटेक्शन पर संसद की संयुक्त समिति के सामने हाजिर होने से किया इंकार कर दिया है। इसके कारण कंपनी पर सरकार कार्रवाई हो सकती है। भाजपा के सांसदों ने समिति के अमेजन के इनकार को संसद के विशेषाधिकारों का उल्लंघन बताया। कंपनी को समिति के सामने 28 अगस्त को उपस्थित होना था। 

डेटा प्रोटेक्शन पर संसदीय समिति की प्रमुख मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अमेजन ने समिति के सामने उपस्थित होने से इंकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि समिति एकमत से अमेजन पर कार्रवाई किए जाने के पक्ष में है। 


भारत में कारोबार करने से रोका जा सकता है 

लेखी ने कहा कि यदि कंपनी पेशी पर नहीं आती है तो उसके खिलाफ संसदीय विशेषाधिकार हनन का मामला बन जाएगा, जिसके बाद उस पर कार्रवाई हो सकती है। कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए सरकार से सिफारिश की जाएगी। यह सिफारिश भारत में अमेजन के ऑनलाइन बिजनेस पर रोक लगाने के संबंध में होगी। कंपनी के भारतीय कारोबार पर आंशिक या पूर्ण प्रतिबंध की कार्रवाई हो सकती है। 


28 और 29 अक्टूबर को होने वाली है समिति की बैठक 

पर्सनल डाटा प्रोटेक्शन विधेयक-2019 पर संसद की संयुक्त समिति की बैठक 28 और 29 अक्टूबर को होने वाली है। इस बैठक में अमेजन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को संयुक्त समिति के सामने मौखिक बयान देने के लिए 28 अक्टूबर का दिन तय किया गया है। पेटीएम और गूगल को इस समिति के सामने 29 अक्टूबर को उपस्थित होना है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget