असल्फा के गटर में गिरी महिला का शव हाजी अली में मिला

मेनहोल में गिरने की आशंका, मनपा ने भी दिए जांच के आदेश

मुंबई
शनिवार को घाटकोपर असल्फा से गायब हुई महिला का शव सोमवार तड़के सुबह हाजी अली के पास समुद्र में मिला। महिला शनिवार को आटा चक्की पर गेहूं पिसाने गई थी। इसी दौरान हुई भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया था। असल्फा के पास एक मेनहोल के पास महिला की कपड़े की थैली मिली थी, जिससे अनुमान लगाया गया कि वह खुले मेनहोल में गिर गई। पुलिस इस मामले की पहले ही जांच कर रही है। मनपा अतिरिक्त आयुक्त वेलारासू ने भी जांच के आदेश दिए है कि महिला मेनहोल में तो गिरकर बह तो नहीं गई। इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि महिला मेनहोल में गिरने के बाद इतनी दूरी तक गटर में बह कर नहीं जा सकती, क्योंकि गटर में कई जगहों पर कचरा निकालने के लिए जालियां लगाई गई हैं।
बता दें कि शीतल भानुशाली नाम
 की 32 वर्षीय महिला शनिवार को घाटकोपर के असल्फा में गेहूं पिसाने के लिए चक्की पर गई थी। उसके बाद से वह गायब हो गई। शनिवार शाम को मुंबई में भारी बारिश के चलते कई जगहों पर पानी भर गया था। महिला के हाथ में कपड़े की थैली थी, जो असल्फा के पास एक मेनहोल के पास मिली। मेनहोल का ढक्कन खुला होने के कारण आशंका जताई गई कि महिला गटर में गिरकर बह गई। महिला का शव सोमवार की तड़के सुबह हाजी अली के पास समुद्र में तैरता मिला। गटर का ढक्कन खुला होने से मनपा पर आरोप लगा कि उसकी लापरवाही से महिला की जान गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना स्थल का सीसीटीवी खंगाला जा रहा है कि महिला गटर में गिरी या नहीं। महिला के पास जो मोबाइल था, उसकी आखिरी लोकेशन आटा की चक्की के पास ही दिख रही है। उसके बाद मोबाइल बंद हो गया।

 22 किलोमीटर दूर कैसे पहुंचा शव?
महिला के शव के असल्फा से हाजी अली तक बहकर जाने को लेकर आशंका जताई जा रही है। चर्चा है कि लगभग 22 किलोमीटर दूरी तक शव बह कर कैसे पहुंचा। मनपा का कहना है कि डॉ अमरापुरकर की मेनहोल में गिर कर मौत हो जाने के बाद मनपा ने मेनहोल में जगह-जगह जाली लगा दी है। मनपा का कहना है कि शव मीठी नदी से माहिम जा सकता था। शव के बहकर हाजी अली तक जाने की बात समझ से परे है। इसके लिए मनपा अतिरिक्त आयुक्त वेलारासू ने पूरे मामले की जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश विभागीय अधिकारी को दिया है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget