एकनाथ खड़से का भाजपा से इस्तीफा

Eknath Khadse

मुंबई

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने बुधवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया। उनकी लंबे समय से भाजपा छोड़ने की चर्चा चल रही थी। वे शुक्रवार 23 अक्टूबर को राष्ट्रवादी कांग्रेस में शामिल होंगे।

बुधवार को एकनाथ खड़से ने भाजपा की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा देकर लंबे समय से चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया। भाजपा से इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी की उपेक्षा से नाराज होकर इस्तीफा दिया है। यह पूछे जाने पर कि आप राकांपा पर हमेशा निशाना साधते थे, अब उसी पार्टी में शामिल होने जा रहे है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में हमेशा सरकार पर निशाना साधा, लेकिन राकांपा नेताओं पर व्यक्तिगत रूप से कभी हमला नहीं किया। खड़से के पार्टी छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमने खड़से को रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन हमारा प्रयास असफल रहा। खड़से को शुभकामनाएं देते हुए पाटिल ने कहा कि वे जिस राजनीतिक दल में जाएं, जनता की समस्या से जुड़े मुद्दों को उठाएं। बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकारों को संबोधित करते हुए पाटिल ने कहा कि एकनाथ खड़से का इस्तीफा मिल गया है, इस्तीफा मिलने के बाद हमने तुरंत उनसे बात की। हम सभी चाहते थे कि खड़से पार्टी में रहें। हमने कोशिश की, लेकिन उसमें असफल साबित हुए। पाटिल ने कहा कि वे कितने भी नाराज हो, लेकिन यह सोचा नहीं गया था कि वह पार्टी छोड़ देंगे।

पाटिल ने बताया कि मैंने बुधवार की सुबह भी उनसे संपर्क किया था। पाटिल ने कहा कि खड़से को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर उन्होंने विस्तृत प्रतिक्रिया दी है, इसलिए मैं इसके बारे में अधिक बात नहीं करूंगा।

इसी तरह एकनाथ खड़से के पार्टी छोड़ने को पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि खड़से पार्टी से इस्तीफा नहीं देना चाहते थे। फड़नवीस ने कहा कि एकनाथ खड़से ने मुझे पार्टी छोड़ने की वजह बताया है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं सही समय पर बोलूंगा। मैंने उनके खिलाफ कोई झूठा आरोप नहीं लगाया है। फड़नवीस ने कहा कि उनके मामले की जानकारी रखने वाले को सब मालूम होगा। फड़नवीस से पूछे जाने पर कि राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे के शिवसेना में जाने की बात पूर्व मंत्री और शिवसेना नेता अर्जुन खोतकर ने की है। इसके जबाब में उन्होंने कहा कि जिन्हें खुद नहीं पूछा जाता, आज वे दूसरी पार्टी के नेताओं की बात कर रहे है। फड़नवीस ने स्पष्ट किया कि भाजपा का कोई भी नेता और विधायक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में नहीं जाएगा।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget