राज्यपाल व सीएम ने गांधी, शास्त्री को किया याद

तस्वीर पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर अभिवादन किया

मुंबई
शुक्रवार को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उन्हें याद किया।
राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीरों पर पुष्पाजंलि अर्पित करते हुए उनका अभिवादन किया।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने आवास मातोश्री पर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्रीं की तस्वीरों पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर उनका अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत स्वतंत्रता के शिल्पकार, विश्व में सत्याग्रह का मार्ग दिखाने वाले महात्मा गांधी ने सत्य अहिंसा और मानवता के मूल्यों के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने सरल जीवन और उच्च विचारधारा की शिक्षा दी। उन्होंने 'जय जवान- जय किसान' का नारा दिया। भारत के निर्माण मे दोनों का योगदान अतुलनीय है। इधर शुक्रवार को विधानभवन में महात्मा गांधी के 151वीं जयंती मनाई गई। इस दौरान विधान परिषद के सभापति रामराजे नाईक-निंबालकर और विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर विधिमंडल के सचिव राजेंद्र भागवत, उप सचिव विलास आठवले, उप-सचिव, राजेश तारवी, महेंद्र काज, स्पीकर के सचिव, रवींद्र जगदाले, अवर सचिव और अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पहार अर्पित कर उनका अभिवादन किया।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget