बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे उद्धव ठाकरे

शिवसेना के 22 स्टार प्रचारकों की सूची घोषित

uddhav thackeray

मुंबई

शिवसेना पक्ष प्रमुख एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। शिवसेना ने गुरुवार को 22 नेताओं की सूची जारी की, जो बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। चुनाव प्रचार करने वालों की सूची में उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे एवं राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल है। सूत्रों ने बताया कि शिवसेना करीब 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार में चुनाव प्रचार करने वाले अन्य शिवसेना नेताओं में सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले और कृपाल तुमाने शामिल हैं। गौरतलब है कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए चुनाव तीन चरणों- 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होने हैं।

राकांपा से शरद पवार स्टार प्रचारक
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वह बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने प्रचार अभियान के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की है। पार्टी की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि वह प्रचार अभियान का विवरण जल्दी ही जारी करेगी। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्य प्रचारक होंगे। महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री एवं राकांपा नेता नवाब मलिक, सांसद प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, सुप्रिया सुले और फौजिया खान भी प्रचार की कमान संभालेंगे।

इस वजह से नहीं मिला पांडे को टिकट:देशमुख
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय को टिकट न दिए जाने पर तंज कसते हुए कहा महाराष्ट्र में हुई बदनामी के डर से पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दी है। हालांकि किसी को टिकट देना या ना देना यह पार्टी का निजी मामला है और इस पर टिप्पणी करना सही नहीं है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget