सीमा पर भारी गोलाबारी

तीन जवान शहीद, पांच घायल

Indian Army
श्रीनगर
पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार रात पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे कृष्णा घाटी और गुरुवार सुबह जिला कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से सटे नौगाम सेक्टर में भारी गोलाबारी की है। पिछले 12 घंटों के दौरान पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलाबारी में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए, जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं भारतीय जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में भी पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचा है।
बुधवार रात पाकिस्तान ने जम्मू- कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान हुई गोलीबारी में सेना का लांस नायक शहीद हो गया जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। भारतीय जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की दो से तीन चौकियां ध्वस्त कर दी गई हैं । इस दौरान चार पाक सैनिकों के घायल होने की भी सूचना है। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।
हद तो यह है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने इसके बाद भी अपनी नापाक हरकतों से बाज न आते हुए गुरुवार सुबह जिला कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से सटे नौगाम सेक्टर में पहले तो हल्के हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की बाद में मोर्टार दागना शुरू कर दिए। इस गोलाबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए। बुधवार रात कृष्णा घाटी में पाक द्वारा किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन में एक लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए। वह पंजाब के संगरूर जिले के रहने वाले थे। इसके अलावा यहां घायल हुए जवान की पहचान वीरेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी हो कि आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है। इसके पहले कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार की पूरी रात रुक-रुककर गोलाबारी होती रही। भारतीय क्षेत्र में इसका कोई नुकसान नहीं हुआ है। अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में मंगलवार को भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। इसमें पाकिस्तानी सेना का एक कैप्टन समेत तीन सैनिक मारे और छह घायल हो गए थे। उसकी चार चौकियां पूरी तरह तबाह हो गई थी। इसके बावजूद बुधवार को उसने मनकोट सेक्टर में गोलाबारी करने की हिमाकत की है। इस सेक्टर में पाक सेना ने पहले अग्रिम चौकियों और फिर रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। वहीं, पाक रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर के करोल माथरियां और करोल कृष्णा के बीच रात भर गोलीबारी की। रेंजरों ने अपनी पप्पू चक, करोल पंगा पोस्ट सें मोर्टार तथा मशीनगनों से गोलाबारी की। गोलीबारी का बीएसएफ ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget