रघुवंश के बेटे जदयू में शामिल

नीतीश का बड़ा दांव

पटना

बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर आ रही है। दिवंगत राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र जदयू की सदस्यता ले ली है। पटना स्थित जदयू कार्यालय में रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्यप्रकाश सिंह को प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पार्टी में शामिल करवाया। उन्हें गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाए जाने की भी चर्चा है। बता दें कि रामा सिंह के आरजेडी में शामिल होते ही जदयू का यह बड़ा दांव माना जा रहा है। जदयु ने रघूवंश प्रसाद के पुत्र को अपने पाले में लाकर राजपूत मतदाताओं को सियासी संदेश देने की कोशिश की है।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावा कई और नेता भी मौजूद रहे। वशिष्ठ नारायण सिंह ने इस दौरान कहा कि ये बहुत ख़ुशी का पल है। रघुवंश प्रसाद सिंह का व्यक्तित्व पाक साफ़ रहा, उन्होंने जहां भी काम किया अपनी अमिट छाप छोड़ी। जीवन के अंतिम क्षण में भी उन्होंने आम लोगों की हीं चिंता की. अंत समय में जनता के काम के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था।

वहीं, सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि मेरे पारिवार में सिफ़र् वही राजनीति में थे। मेरे पिताजी का कहना था कि परिवार से एक ही लोग को राजनीति में आना चाहिए। पिछले लोकसभा चुनाव में गरीब सवर्ण आरक्षण को आरजेडी ने मेनिफेस्टो से हटा दिया था, इससे पिताजी को काफ़ी दु:ख पहुंचा था। सत्य प्रकाश ने कहा कि मेरे पिता ने इसे लेकर कई बार लालू जी से बात की थी।तब लालू जी ने कहा क था कि गलती से हो गया है इसे ठीक कर लिया जाएगा। जेडीयू में शामिल होने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्य प्रकाश ने बीच कार्यक्रम में पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और मुख्यमंत्री से अपील की कि पत्र के जरिये पिता ने जो इच्छा जताई थी।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget