अफगान शांति प्रक्रिया को भारत का समर्थन: मोदी

Abdullah Modi

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अफगान शांति वार्ताकार के पक्षकार अब्दुल्ला को गुरुवार को यह सुनिश्चित किया कि भारत लगातार अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया का समर्थन करता रहेगा। हाई काउंसिल फॉर नेशनल रिकंसिलिएशन इन अफगानिस्तान के चेयरमैन अब्दुल्ला ने शांति प्रक्रिया और कतर के दोहा में अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच चल रही वार्ता को लेकर पीएम मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात कर चर्चा की।
अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा गणतंत्र भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर खुशी हुई। हमारे दोस्ताना चर्चा के दौरान हमने अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया को लेकर ताजा हालात, दोहा में वार्ता और शांति प्रयासों को लेकर भारत की मदद पर बात की।
एक अन्य ट्वीट में अब्दुल्ला ने कहा पीएम मोदी ने शांति प्रक्रिया और अफगानिस्तान को भारत की तरफ से लगातार समर्थन का आश्वासन दिया। मैं उन्हें और भारत की जनता को आमंत्रण और आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया को लेकर भारत की सैद्धांतिक पॉजिशिन के लिए भी धन्यवाद देता हूं।
दोहा वार्ता को लेकर समर्थन जुटाने के लिए क्षेत्र के महत्वपूर्ण देशों तक पहुंचने की रणनीति के तहत अब्दुल्ला मंगलवार को पांच दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं। पिछले हफ्ते तीन दिवसीय इस्लामाबाद का दौरान करने क बाद अब्दुल्ला नई दिल्ली पहुंचे हैं। उनका इंस्टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस (आईडीएसए) में एक स्पीच डिलीवर करने का कार्यक्रम भी है, इसके साथ ही वे शुक्रवार विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ वार्ता करेंगे।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget