कोरोना के हालात पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक

टेस्ट बढ़ाने पर जोर

Modi

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण की जांच, निरंतर सतर्कता, उच्च स्तर की तैयारियां रखने और सीरो सर्वे को व्यापक बनाने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी लोगों के लिए कम कीमत और नियमित तौर पर त्वरित जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए। महामारी पर अध्ययन और वैक्सीन निर्माण की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री ने पारंपरिक इलाज पद्धतियों के महत्व का भी उल्लेख किया।

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, नीति आयोग के अधिकारी, मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार, कई वरिष्ठ वैज्ञानिक और दूसरे अधिकारी शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिया कि सरकार सभी के लिए आसानी से और कम कीमत में कोरोना की जांच, वैक्सीन और इलाज मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं की तरफ से की जा रही कोशिशों की सराहना की और उन्हें समर्थन का भरोसा दिया।

पीएम मोदी ने महामारी की चुनौतियों से निपटने में आयुष मंत्रालय की ओर से किए जा रहे प्रयासों को भी सराहा। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से वैक्सीन वितरण को लेकर की जा रही व्यापक तैयारियों की भी समीक्षा की। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सभी को वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने और इसे कूलिंग स्टोर में जमा करने के साथ साथ कारगर डिलिवरी सुनिश्चित कराने की चुनौतियों पर काम कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि देश में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 67,708 नए मामले सामने आने के साथ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 73,07,097 हो गया है। कुल 63,83,441 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मौजूदा वक्त में रिकवरी रेट बढ़कर 87.35 फीसद हो गई है। देश में बीते 24 घंटे में 680 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 1,11,266 हो गई है। गनीमत यह है कि देश में संक्रमण के चलते होने वाली मृत्यु-दर गिरकर 1.52 फीसद पर सिमट गई है


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget