एनडीए में सीटों का बंटवारा

Bihar Election
एनडीए में मंगलवार को सीटों का बंटवारा हो गया। जेडीयू के हिस्से में 122 सीटें और भाजपा के हिस्से में 121 सीटें आई हैं। जेडीयू अपने हिस्से से जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा को 7 सीट देगी। इस तरह, जेडीयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि एनडीए की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को भाजपा ने अपने हिस्से की सीटों में से ९ सीटें दी हैं। देर शाम भाजपा ने अपने २७ प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी।
भाजपा ने हाल में पार्टी ज्वाइन करने वालीं शूटर श्रेयसी सिंह को भी मैदान में उतारा है। उन्हें जमुई विधानसभा सीट से टिकट मिला है। कहलगांव विधानसभा सीट से पवन कुमार यादव को टिकट दिया है। बांका सीट से राम नारायण मंडल, कटोरिया से निकी हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ज्ञानु, बिक्रम से अतुल कुमार, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार ने जो काम किया है, उसी के मुद्दे पर चुनावी मैदान में उतरेंगे। जनता मालिक है और वह फैसला करेगी। नीतीश ने कहा, ''भाजपा-जेडीयू मिलकर काम कर रही हैं और मिलकर ही काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार को आगे बढ़ाना है। पहले काफी कम बजट था और अब यह काफी अधिक हो गया है। एनडीए के कार्यकाल में कितने लोगों को नौकरियां और उनकी सेवा करने का मौका मिला है, इसका ब्योरा भी जल्द दिया जाएगा।

चिराग पर बरसे नीतीश
लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान के हालिया बयानों पर नीतीश कुमार ने कहा कि कौन क्या बोलता है, उसमें हमारी बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। हम चाहते हैं कि रामविलास पासवान जल्दी से ठीक हो जाएं। रामविलास पासवान राज्यसभा में पहुंचे, वे भाजपा और जेडीयू की मदद से ही पहुंचे। राज्य की विधानसभा में एलजेपी की दो सीटें ही हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी के मन में कुछ बात है, तो उससे हमें कोई मतलब नहीं है।

एनडीए के दल ही कर सकेंगे पीएम मोदी की फोटो का इस्तेमाल
बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए के चार दल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो का इस्तेमाल चुनाव के दौरान प्रचार के लिए कर सकेंगे। उन्होंने कहा, ''अगर जरूरत पड़ेगी तो हम चुनाव आयोग को लिखकर देंगे कि चार दल ही प्रधानमंत्री मोदी की फोटो का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर कोई अन्य दल करता है तो फिर चुनाव आयोग उसपर कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र होगा।''

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget