किंग्स इलेवन में गेल की वापसी!

आरसीबी के खिलाफ हर हाल में जीतना होगा मैच 

chris gayle

शारजाह 

अब तक आलराउंड खेल दिखाने में नाकाम रहा किंग्स इलेवन पंजाब विस्फोटक क्रिस गेल के सहारे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले मैच से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान को वापस पटरी पर लाने का प्रयास करेगा। 

किंग्स इलेवन ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाए हैं। उसने जो सात मैच खेले हैं उनमें से 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा और प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए उसे अब हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। किंग्स इलेवन ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी और वह गुरुवार को 24 सितंबर की उस जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने तब से अपने खेल में काफी सुधार कर दिया है। 

शारजाह का विकेट हालांकि धीरे-धीरे धीमा पड़ता जा रहा है,लेकिन यहां का छोटा मैदान गेल सरीखे सिक्सर किंग' के लिए आदर्श साबित हो सकता है। वैसे इस 41 वर्षीय बल्लेबाज के लिए पहली गे ंदस े ही हावी होना आसान नहीं होगा, क्योंकि वह अभी तक टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं। गेल को पिछले दो मैचों में खेलना था लेकिन फूड पॉइजनिंग' के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा। अब जबकि वह पूरी तरह से फिट हैं तब यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें किसकी जगह पर अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है। 

ग्लेन मैक्सवेल को बाहर रखना एक विकल्प हो सकता है, क्योंकि वह अभी तक अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं। इसके अलावा किसी विदेशी गेंदबाज की कीमत पर गेल को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है। किंग्स इलेवन कप्तान केएल राहुल (387 रन) और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (337 रन) के शानदार प्रदर्शन के बावजूद अंकतालिका में सबसे निचली पायदान पर है। गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय है क्योंकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विशेषकर डैथ ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाया है। 

सही संतुलन तैयार करने के प्रयास में लगातार बदलाव भी किंग्स इलेवन की खराब स्थिति का कारण है। किंग्स इलेवन को अब उस आरसीबी का सामना करना है जिसके प्रदर्शन में निरंतर सुधार होता जा रहा है। पिछले कई वर्षों में पहली बार लग रहा है कि वह गेंदबाजी की अपनी कमजोरी से उबर गया है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget