16 साल के बाद पाक में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने जाएगा इंग्लैंड

pak cricket

नई दिल्ली 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की पुष्टि की है कि इंग्लैंड की पुरुष टीम 16 साल के बाद पाकिस्तान का पहला दौरा करेगी। पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में जाएगी। इंग्लैंड की टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी और दोनों टीमें सीरीज के बाद आइसीसी मेंस टी20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए प्रस्थान करेंगी। 

ईसीबी ने जनवरी 2021 में एक छोटे दौरे के लिए पीसीबी द्वारा पिछले महीने के निमंत्रण के बाद मंगलवार शाम को दौरे की पुष्टि की। मेजबान पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 14 और 15 अक्टूबर 2021 को कराची में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया, जब उन्होंने तीन टेस्ट और पांच एक वनडे मैच खेले थे। 2012 और 2015 में दोनों टीमों के बीच सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई थी। 

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा है, 'यह घोषणा करने की एक वास्तविक खुशी है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में खेलेगी और वही टीम भारत में टी20 विश्व कप खेलेगी। 2005 के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। 

जैसा कि इस समर सीजन में प्रदर्शित किया गया था, पीसीबी और ईसीबी के साथ हमारे मजबूत संबंध हैं और भावुक क्रिकेट प्रशंसकों के इस अद्भुत राष्ट्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाने में हमें खुशी है।' वहीं, पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, 'मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में दो टी 20 मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। 

यह 16 साल में पाकिस्तान का पहला दौरा होगा, जो टेस्ट और सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए दरवाजा खोलेगा।' 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget