होम लोन की ब्याज दरें अब 6 से 12 महीने तक ही सस्ती रह सकती हैं: मिस्त्री

keki mistry

मुंबई

एचडीएफसी लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केकी मिस्त्री ने कहा है कि कम ब्याज दरों का दौर अगले छह से 12 महीने तक जारी रहेगा। इस दौरान घर खरीदने का सबसे सुनहरा अवसर मिल रहा है। हालांकि इसके बाद दरों का क्या होगा, इसके बारे में उन्होंने नहीं बताया।

इन्वेस्टर्स समिट में बोल रहे थे मिस्त्री

मिस्त्री के सहयोग से नरेडको के 'रियल एस्टेट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टर्स' समिट (आरईआईआईएस) - 2020 में बोल रहे थे। केकी मिस्त्री ने कहा कि होम लोन की अभी की ब्याज दरें पिछले चार दशकों में सबसे कम रही हैं। अगले छह से 12 महीनों तक कम ब्याज दरों का माहौल बना ही बना रहेगा। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था और रियल इस्टेट में ग्रोथ तेज हो रही है। इसलिए अगर घर खरीदने की योजना है तो इस समय सस्ते में होम लोन ले सकते हैं।

आरबीआई और सरकार ने दी राहत

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा इस क्षेत्र में बहुत जरुरी लिक्विडिटी डालने, सरकार द्वारा दी गई विभिन्न रियायतें और डेवलपर्स की ओर से ऑफर की जा रही तमाम छूट ने घर की खरीदी सस्ता कर दी है। कुछ राज्यों ने तो स्टैंप ड्यूटी जैसी छूट भी दे दी है, जिससे उन राज्यों में हाल मेँ घर खरीदी में तेजी आई है। आगे कुछ समय तक यह ट्रेंड सबसे कम ब्याज दरों के साथ जारी रहेगा।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget