नीतीश का 7वीं बार सीएम बनने पर शख्स ने काटी अपनी चौथी अंगुली

काको(जहानाबाद)

राजनीतिक दलों के नेताओं के प्रति ऐसी दिवानगी अब तक दक्षिण भारत में ही देखने को मिलती रही है। लेकिन बिहार में भी एक ऐसा ही शख्स है जिसमें अपने पसंदीदा नेता के प्रति गजब की दीवानगी है। दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव में 7वीं बार मुख्यमंत्री बनने पर इस शख्स ने मोदनगंज प्रखंड के वैना गांव निवासी अली बाबा गांव के बधार स्थित गोरैया बाबा के पास पहुंच गए और काटकर चढ़ा दी अपनी चौथी अंगुली।

मिलिए जहानाबाद निवासी अनिल शर्मा और अली बाबा नाम से मशहूर युवक से। अनिल शर्मा पंसदीदा नेता जदयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐसा फैन है जो उनके सीएम बनने पर हर बार अपनी एक अंगुली काटकर भगवान को चढ़ा देता है। अब तक वो अपनी तीन अंगुली गोरैया बाबा के मंदिर में चढ़ा चुका है और इस बार फिर बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश के सातवीं बार मुख्यमंत्री बनने के बाद सोमवार को अपनी चौथी अंगुली काटकर गोरैया बाबा के मंदिर में चढ़ा दी।

उल्लेखनीय है कि जो भी ऐसे राजनीतिक प्रशंसक के बारे में सुनता है वो हैरान रह जाता है. अपने शरीर की पीड़ा और तकलीफ पहुंचाकरअपने प्रिय नेता की जीत की खुशी मनाना सामान्य घटना नहीं है. आपको बता दें कि आसपास के क्षेत्र में अली बाबा नाम से मशहूर अनिल शर्मा 2005 और 2010 के बिहार चुनाव में भी नीतीश के सीएम बनने के बाद अपनी हाथ की अंगुली काट कर चढ़ा चुका है।

इस संबंध में अनिल ने बताया कि उन्होंने इस बार भी गोरैया बाबा से मन्नत मांगी थी कि बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी नीतीश कुमार को ही मिले। उनकी मन्नत भगवान ने सुन ली है इसलिए उन्होंने अपने हाथ की एक अंगुली काट कर गोरैया बाबा को भेंट कर दी। अनील ने कहा कि नीतीश कुमार की फिर से ताजपोशी से वह काफी खुश है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार को विकास के पथ पर ले जा रहे हैं। उसकी कामना है कि लगातार वह मुख्यमंत्री बने रहें। उन्हें अपनी ऊंगली को काटने का तनीक भी अफसोस नहीं है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget