मुख्यमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Uddhav Thackeray

मुंबई

महाराष्ट्र राज्य शहीद स्मृति दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हुतात्मा चौक पर शहीदों की पावन स्मृति में पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर गृह मंत्री अनिल देशमुख, पालक मंत्री असलम शेख, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, राज शिष्टाचार राज्य मंत्री अदिति तटकरे, महापौर किशोरी पेडणेकर, मुख्य सचिव संजय कुमार, बृहन्मुंबई महानगर पालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल और मुंबई शहर के जिलाधिकारी राजीव निवतकर उपस्थित थे। मुंबई सहित संयुक्त महाराष्ट्र राज्य के गठन के लिए मराठी जनता ने कड़ा संघर्ष किया। इस लड़ाई में 107 शहीदों को अपने प्राण गंवाने पड़े। संयुक्त महाराष्ट्र की इस लड़ाई के शहीदों की स्मृति में अभिवादन करने के लिए 21 नवंबर के दिन महाराष्ट्र राज्य शहीद स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मुंबई सहित संयुक्त महाराष्ट्र राज्य बनना चाहिए, यह सभी महाराष्ट्र प्रेमियों की इच्छा थी। राज्य के लोगों ने एकता और दृढ़ता के साथ संघर्ष किया और उस इच्छा को पूरा किया। संयुक्त महाराष्ट्र की लड़ाई में महाराष्ट्र की गौरवशाली, प्रेरणादायी इतिहास है और इससे सीमावर्ती क्षेत्रों में मराठी भाषी गांवों के साथ एकजुट महाराष्ट्र की स्थापना के अधूरे सपने को पूरा करने की ताकत मिलती है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget