'हैदराबाद को नवाब-निजाम कल्चर से मुक्त कर बनाएंगे आईटी हब'

Amit Shah Rally

नई दिल्ली 

केंद्रीय गृह मंत्री ने भाजपा के मिशन हैदराबाद के तहत तेलंगाना पहुंचे। नगर निगम चुनाव से पहले अमित शाह ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेस कर सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति के साथ ही ओवैसी की पार्टी पर एक साथ निशाना साधा। 

अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को नवाब और निजाम संस्कृति से मुक्त कर कर मिनी इंडिया बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हैदराबाद निजाम संस्कृति की बेड़ियों से आजाद होकर एक आधुनिक शहर बने। हम हैदराबाद को आईटी हब बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के अंदर विश्व भर के आईटी हब बनने की तमाम संभावनाएं हैं परन्तु आईटी हब तक बनता है जब इसके अनुरूप इंफ्रास्ट्रक्टर यहां पर बने। 

शाह ने कहा कि शहर का इंफ्रास्ट्रक्टर बनाने की ज़िम्मेदारी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के हाथ में होती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को परिवारवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहते हैं। चाहे ओवैसी साहब की पार्टी हो या टीआरएस हो, सब हमें सवाल करते हैं। मैं इसने पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े तेलंगाना में आपको आपके परिवार के अलावा कोई नहीं मिलता है क्या? 

उन्होंने कहा, क्या किसी में कोई टेलेंट नहीं है? उन्होंने कहा कि हम हैदराबाद को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं। तुष्टिकरण से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं। अमित शाह ने कहा कि मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि मजलिस के साथ आप गुप्त समझौता क्यों करते हो? इतनी हिम्मत क्यों नहीं है कि मजलिस के साथ खुले आम सीटें शेयर करें। केंद्रीय मंत्री ने आयुष्मान भारत को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना लाए ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके। 

रोहिग्या मामले में विपक्ष पर हमला 

उन्होंने रोहिग्या मुसलमानों से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा कि जब मैं उन्हें निकालने की कोशिश करता हूं तो विपक्ष हल्ला मचाता है। यदि ओवैसी लिख कर दें तो मैं हर रोहिग्या मुसलमान को देश से बाहर निकालूंगा। 

शाह ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की और किया रोड शो 

हैदराबाद पहुंचने पर बेगमपेट हवाई अड्डे पर भाजपा नेताओं ने शाह का स्वागत किया। प्रचार से पहले शाह ने पुराने शहर में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की। पूजा के बाद शाह ने ट्वीट किया- आज हैदराबाद में मां भाग्यलक्ष्मी का आशीर्वाद लिया। तेलंगाना के लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। मां लक्ष्मी पूरे देश को अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों का आशीर्वाद दें। शाह ने कहा कि केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है। 5 साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए। उन्होंने कहा कि सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ? 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम सारे अवैध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारू करेंगे। शाह ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए। मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है। 

रोड शो में भारत माता की जय जय कार 

अमित शाह ने यहा पत्रकार परिषद के पहले भव्य रोड शो किया जिसमें शामिल अपार भीड़ के भारत माता की जयकारों से पूरा इलाका गूंज उठा। अपने रोड शो को मिले शानदार प्रतिसाद की तस्वीरें पोस्ट कर शाह ने लिखा कि ये दर्शाता है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में कमल खिलने वाला है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget