तबाही के तूफान से दो-दो हाथ

13 जिलों में छुट्टी का एलान

Coast

चेन्नई

बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान की तबाही से दो-दो हाथ करने की तैयारी बुधवार को ही कर ली गई थी। चेन्नई में हो रही भारी बारिश और तूफानी हवाओं के मद्देनजर चेन्नई हवाई अड्डे को बंद करके राज्य के संवेदनशील १३ जिलों में पूरी तरह छुट्टी का एलान कर दिया गया और प्रदेश भर से लगभग सवा लाख लोगों को राहत शिविरों में पहुंचा दिया गया। समुद्र तट से पूरी बस्ती को खाली कराने का काम देर रात तक चलता रहा। 

निवार तूफान के चलते चेन्नई एयरपोर्ट बुधवार शाम 7 बजे से गुरुवार सुबह 7 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया। इससे पहले 26 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई थीं। चेन्नई में कई जगहों पर पावर कट भी किया गया। तमिलनाडु के 13 जिलों में 26 नवंबर तक छुट्टी का एलान कर दिया गया है। चेन्नई, वेल्लोर, कुड्डालोर, विलुपुरम, नागापट्टनम, थिरुवरूर, चेंगालपट्टू और पेरम्बलोर जैसे शहर शामिल हैं। तमिलनाडु से एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और पुडुचेरी से 7 हजार लोगों को शिफ्ट किया गया है। निवार को बेहद गंभीर कैटेगरी में रखा गया है। एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने कहा कि पिछले दो दिन से हमारी टीमें ग्राउंड पर हैं। तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र में हमने 25 टीमें तैनात की हैं। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं।

प्रधानमंत्री ने पुडुचेरी और तमिलनाडु के सीएम से चर्चा की: निवार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। मोदी ने निचले इलाकों को खाली कराने और लोगों को सुरक्षित इलाकों में पहुंचाने पर जोर दिया। पीएम ने दोनों सीएम को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget