डेनिम जैकेट को रखें हमेशा नया

Denim jacket

डेनिम जैकेट के साथ आपका लुक तभी अच्छा लगता है, जब आपकी जैकेट भी देखने में उतनी ही स्टाइलिश लगती हो। दरअसल, अन्य कपड़ों की तरह ही डेनिम जैकेट को एक केयर की जरूरत होती है और अगर इसका सही तरह से ध्यान रखा जाता है तो यह सालों-साल चलती हैंऔर ना ही इसका रंग फेड होता है और ना ही यह पुरानी नजर आती है। अब आप यह सोच रही होंगी कि अपनी फेवरिट डेनिम जैकेट का ख्याल रखने के लिए आप क्या करें। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं, जो आपकी डेनिम जैकेट को हमेशा नए जैसा रखने में मदद करेंगे-

 करें हैंग 

जब आप डेनिम जैकेट को नहीं पहन रही हैं तो उसे अपने वार्डरोब में हैंग करके रखें। अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं डेनिम जैकेट को जब उतारती हैं तो उसे ही मोड़कर अलमारी में रख देती हैं। लेकिन ऐसा करने से उसमें रिंकल्स आ जाते हैं, जिन्हें बाद में निकालना काफी मुश्किल होता है। 

 सरके का इस्तेमाल 

जब आप अपनी डेनिम जैकेट को धो रही हैं तो आपको इस बात का खास ध्यान देना है कि आप गर्म पानी की जगह ठंडे पानी का ही इस्तेमाल करें। गर्म पानी वास्तव में आपकी फेवरिट डेनिम जैकेट को नुकसान पहुंचा सकता है और इससे वह सिकुड़ भी सकता है। वहीं दूसरी ओर, ठंडा पानी दागों को साफ करने और हटाने में उतना ही प्रभावी है। इसलिए आप बिना किसी झिझक के ठंडा पानी यूज करें। 

सुखाने की तकनीक 

डेनिम को सही तरह से धोने के बाद के बाद सुखाने पर भी उतना ही ध्यान दें। इसके लिए आप अपने डेनिम जैकेट को अंदर की ओर मोड़ें और इसे छाया में सुखाएं। कभी भी डेनिम जैकेट को डायरेक्ट सनलाइट में नहीं सुखाना चाहिए। यह जैकेट के कलर को फेड कर सकता है और उसे जरिहं भी कर सकता है। आप चाहें तो उसे धोने के बाद एक सूखे टॉवल पर रख सकती हैं ताकि अतिरिक्त पानी आसानी से अब्जार्ब हो जाए। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget