देश में कोरोना मृत्यु दर डेढ़ फीसदी से भी कम

Corona Death

नई दिल्ली
 

भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलता हासिल की है। कोरोना मृत्यु दर (सीएफआर) घटकर 1.5 प्रतिशत से भी कम हो गई है। लगातार कमी के बाद सीएफआर आज 1.49 प्रतिशत पर पहुंच गई है। भारत में प्रति मिलियन आबादी पर मृतकों की संख्या भी अब काफी कम होकर 88 रह गई है। 

भारत में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर (सीएफआर) शनिवार को 1.5 प्रतिशत से नीचे आ गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी और मृत्यु दर को नीचे रखने का श्रेय केंद्र सरकार के नेतृत्व वाली जांच करने, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और उपचार करने की रणनीति को दिया। उसने बताया कि देश में प्रति 10 लाख लोगों में मौत की दर बहुत कम (88) है। 

राज्यों में भी बेहतर हुई स्थिति 

मंत्रालय ने बताया कि 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में सीएफआर राष्ट्रीय औसत से कम है, जबकि कुल मृतकों में से 65 प्रतिशत लोगों की मौत पांच राज्यों में हुई है। उसने बताया कि शुक्रवार को कुल 551 लोगों की मौत हुई और कोरोना संक्रमण से रोजाना मारे जा रहे लोगों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर गिरकर 1.49 प्रतिशत हो गई है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget