फ्रांस ने मारे ५० आतंकी

france airstrike

पेरिस

फ्रांस की एयरस्ट्राइक में अलकायदा के 50 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं। इस हमले के बाद चार आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए। फ्रांस की सेना ने बुर्किना फासो और नाइजर की सीमा के पास हवाई हमला कर अलकायदा आतंकवादी संगठन के 50 से अधिक सदस्यों को मार गिराया। इस घटना की जानकारी फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने दी। रक्षामंत्री के अनुसार, यह एयरस्ट्राइक शुक्रवार को हुई और इस हमले में मारे गए सभी आतंकी अलकायदा के थे। यह हवाई हमला सेंट्रल माली में हुआ।

आतंकवादी सेना के ठिकानों को निशाना बनाने वाले थे

फ्रांस की ओर से यह हमला माली स्थित आतंकियों के ठिकानों पर किया गया है। हवाई हमला मिराज फाइटर जेट और ड्रोन की मदद से किया गया है। रक्षा मंत्री ने इस हवाई हमले के बारे में बताते हुए कहा कि इसमें आतंकियों के वाहन भी नष्ट हो गए। यह हमला इस्लामिक आतंकियों के इलाके में किया गया है। ये आतंकवादी सेना के ठिकानों को निशाना बनाने वाले थे।

मोटरसाइकिल पर बड़ी संख्या में मौजूद थे आतंकवादी

रक्षामंत्री ने बताया कि एयरस्ट्राइक शुरू करने से पहले ड्रोन से वहां के हालात का मुआयना किया गया था ताकि इस हमले में कोई नागरिक नहीं मारा जाए। उन्होंने बताया कि तीन देशों की सीमाओं पर बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर आतंकवादी मौजूद थे। सेना की ओर से हुए अचानक हवाई हमलों से बचने के लिए आतंकवादियों ने पेड़ों का सहारा लिया था। यह जानकारी मिली थी कि आतंकियों का यह समूह सैन्य अड्डे पर हमले की तैयारी कर रहा था। इसके लिए आतंकियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक और आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट भी बरामद की गई है।


हमारी सरकार जिहादियों के खिलाफ ऑपरेशन बरखाने चला रही है और इस क्रम में 30 अक्टूबर को किए गए हवाई हमले में 50 से अधिक आतंकी मारे गए और भारी मात्रा में उनके हथियार भी बरामद हुए हैं। इसके साथ ही 4 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

फ्लोरेंस पार्ली, रक्षामंत्री


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget