नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ


अहमदाबाद
 

गांधीनगर में राज्य सचिवालय में आयोजित समारोह में बृहस्पतिवार को गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा के आठ नवनिर्वाचित विधायकों ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने अबडासा सीट से निर्वाचित प्रद्युम्नसिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मेरजा, करजन से अक्षय पटेल, कपराड़ा से जीतू चौधरी, धारी से जेवी ककाड़िया, गढाड़ा से आत्माराम परमार, डांग से विजय पटेल और लिंडी से किरीतसिंह राणा को शपथ दिलवाई। 

समारोह में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल मौजूद थे और उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या अब 111 हो गई है। उपचुनाव से पहले इन सभी आठ सीटों पर कांग्रेस काबिज थी। 

जून में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के आठ मौजूदा विधायकों के पार्टी और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव की जरूरत थी। इस्तीफा देने वाले आठ लोगों में प्रद्युम्नसिंह जडेजा, बृजेश मेरजा, अक्षय पटेल, जीतू चौधरी और जे वी ककाड़िया शामिल थे। बाद में ये पांचों भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें सत्तारूढ़ दल ने टिकट दिया और आखिरकार ये चुनावों में भी जीत गए। आठों सीटों पर उपचुनाव तीन नवंबर को हुए थे और 10 नवंबर को नतीजे घोषित किए गए थे। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget