मंगल पांडे ने संभाला पदभार

 पटना 

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद नीतीश की अगुवाई में एनडीए सरकार का गठन हो चुका है। इसमें फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश समेत 15 मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हो चुका है। नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री का जिम्मा दोबारा भाजपा नेता मंगल पांडेय को मिला है। इस बीच आज यानी 19 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विभाग में जाकर पदभार ग्रहण किया। 

पदभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि अस्पतालों की साफ सफाई की व्यवस्था प्राथमिकता में शामिल होगी। आपको बता दें कि मंगल पांडेय को पथ निर्माण विभाग भी सौंपा गया है। उन्होंने बुधवार को पथ निर्माण विभाग की जिम्मेदारी संभाली थी। 

पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने बुधवार को पदभार ग्रहण किया था। विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष जितेन्द्र श्रीवास्तव, पथ विकास निगम के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने मंत्री का स्वागत किया। 

इस दौरान विभागीय प्राथमिकताओं के सवाल पर मंत्री ने कहा कि साल 2005 से लेकर अब तक बिहार में सड़कों की स्थिति में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है। एनडीए राज में सड़कों की गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा गया है जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा। आवागमन में अधिक दूरी कम समय में कैसे तय हो, इसके लिए जिला से लेकर स्टेट व एनएच को दुरुस्त किया जाएगा। पुल-पुलिया बने हैं और कुछ पर काम जारी है। सभी योजनाओं को तय समय में पूरा किया जाएगा। बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की दशा सुधारने के लिए काम हो रहा है। इन सड़कों पर यातायात पहले ही बहाल हो चुका है। गुणवत्ता के लिहाज से सड़कों को और कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर काम होगा। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget