लड़कियां लाल रंग की लिपस्टिक क्यों लगाती हैं!


लाल रंग इश्क का, प्यार का पहचान कराता है। एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि किसी लड़की से आकर्षित होने के लिए 7 सेकेण्ड का ही वक्त काफी है। कई बार ऐसा होता है कि जब कोई लड़का, लड़की को देखता है तो उसके चेहरे में खो सा जाता है। लड़कियां चाहकर भी उनकी नजर हटा नहीं पाती। ऐसा कई वजहों से होता है, कुछ चेहरे कुदरती खूबसूरत होते हैं तो कुछ लड़के लाल लिपिस्टिक की वजह से उन्हें देखते रह जाते हैं। आइये हम आपको बताते हैं लड़कियां अक्सर लाल रंग की लिपिस्टिक क्यों यूज़ करती हैं। 

लाल लिपिस्टिक पर रिसर्च में यह बात सामने आया है कि जिन लड़कियों,महिलाओं के वर्ण गोरे होते हैं, वो पुरुषों को सबसे ज्यादा लुभाती हैं। लेकिन लड़को और पुरुषों की नजर महिलाओं पर ठहर सी जाती है। जिन महिलाओं के होंठ ज्यादा लाल होते हैं, वह महिला पुरुषों को अधिक आकर्षित करती है। 

बताते चलें कि वैज्ञानिकों द्वारा मैनचेस्टर विश्वविद्यालय में इस संदंर्भ में रिसर्च किया गया। जिसमें यह बात सामने आई कि पुरुषों कि नजरें गोरे रंग की महिलाओं पर ज्यादा समय तक टिकी रहती है। इसके साथ भी यह बात सामने आई कि जब पुरुष उन्हें लाल रंग की लिपिस्टिक में देखते हैं तो वे महिलाओं के साथ समय बिताने के लिए उत्सुक हो जाते हैं। 

अगर महिलाएं गुलाबी रंग की लिपस्टिक अपने होठों पर लगाती हैं, तो पुरुष 5 सेकेंड के बाद नजरें हटा लेते हैं, लेकिन अगर उन्हीं लिपिस्टिक का रंग लाल हो जाता है तो उनकी नजर 7 से 8 सेकेंड तक टिक जाती है। रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि शादीशुदा महिलाएं अपने पति को ऐसे ही वश में कर सकती हैं, ज्यादातर पुरुष उनके मेकअप और लिपिस्टिक की खूबसूरती को ही असली खूबसूरती मान लेते हैं। 

मेकअप और बिना मेकअप की महिलाओं को रखा गया सामने, इस अध्ययन में यह पाया गया कि जब एक महिला लाल रंग की लिपिस्टिक से अपने होठों को और ज्यादा खूबसूरती प्रदान करती हैं, तो पुरुष उसके उन लाल होठों से कम से कम 8 सेकेंड तक अपनी नज़र नहीं हटा पाते हैं। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget