घाटी में भाजपा बनाम ऑल की लड़ाइ

Faruq Mehbooba

जम्मू

जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किल बढ़ गई है। राज्य में एक लंबे वक्त के बाद हो रहा परिषद का चुनाव अब बीजेपी बनाम गठबंधन हो गया है। चुनावी मैदान में भाजपा अकेली है तो दूसरी तरफ गुप्कार के सभी नेता एक साथ चुनाव लड़ रहे है। हालांकि चुनाव की घोषणा के बाद बीजेपी अब अपनी दावेदारी की तैयारियों में जुटी हुई है।

पीपल्स अलायंस फॉर गुप्कार डेक्लेरेशन जिसमें फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे नेता शामिल हैं, वह इस बार बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने को है। कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का ऐलान तो किया है, लेकिन स्पष्ट नहीं है कि वह गुप्कार अलायंस के साथ मैदान में उतरेगी या फिर अकेले दावेदारी करेगी। वहीं दूसरी ओर फारूक ने कांग्रेस को अपने साथ बताते हुए यह भी साफ कर दिया कि बीजेपी से लड़ने के लिए यह तमाम राजनीतिक दल किसी भी कीमत पर एकजुट होकर ही मैदान में उतरेंगे।

फारुक ने कहा- कांग्रेस भी हमारे साथ

पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डेक्लेरेशन के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस अब भी गठबंधन का हिस्सा है और वे जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव एक साथ लड़ेंगे। कांग्रेस पार्टी की ओर से हालांकि इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। गुप्कार के नेता लगातार जम्मू जिले में बैठक कर रहे हैं।

महबूबा का विवादित बयान: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान दिया है। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं के पास हथियार उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। इसके साथ ही बिहार चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि मैं तेजस्वी यादव को बधाई देना चाहूंगी कि इतना छोटा होने के बावजूद विपक्ष में होने पर उसने एक नैरेटिव सेट किया। बिहार में आज रोटी, कपड़ा, रोजी, मकान का नारा है। वहां भाजपा का 370, 35ए, जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदो का एजेंडा नहीं चला। आज इनका वक्त है, कल हम सबका वक्त आएगा और वही होगा जो ट्रंप के साथ हुआ है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget