बिहार में नीतीश की बहार!


नई दिल्ली/पटना 

बिहार विधानसभा चुनाव के रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को कहा कि बिहार के हर वर्ग ने एनडीए के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने एनडीए के 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे। उन्होंने खासकर बिहार के महिला मतदाताओं का आभार माना है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए कहा, ''बिहार के हर वर्ग ने फिर एक बार खोखले वादे, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को सिरे से नकार कर एनडीए के विकासवाद का परचम लहराया है। यह हर बिहारवासी की आशाओं और आकांक्षाओं की जीत है। नरेंद्र मोदी जी और नीतीश कुमार जी के विकास के डबल इंजन की जीत है। उन्होंने बिहार बिहार के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।'' 

मंगलवार का दिन भाजपा के लिए मंगल ही मंगल साबित हुआ। बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना के दौरान रोमांचक लड़ाई में राजग ने महागठबंधन को पीछे छोड़ते हुए खुद को बहुमत के करीब खड़ा किया। मंगलवार देर रात चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए नतीजों और रूझानों से साफ हो गया कि बिहार चुनाव में पीएम मोदी का जादू चल गया है, जिससे यहां एक बार फिर राजग की बहार आ गई है। भाजपा की तरफ से बार-बार कहा गया है कि राजग की जीत होने पर नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे। चुनाव आयोग द्वारा जारी आकड़ों के अनुसार राजग के खाते में १२५ सीटें, महागठबंधन की झोली में ११०, लोजपा के हिस्से में एक तथा अन्य दलों के पास सात सीटें जाती दिख रही हैं। चुनाव आयोग ने रात एक बजे तक २२३ सीटों के परिणाम घोषित किए। लेकिन रूझानों से अनुमान लगाया गया है कि राजग बहुमत के जादुई आंकड़े के स्पर्श कर चुका है। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है। बिहार चुनाव में एनडीए के अच्छे प्रदर्शन पर दोनों नेताओं ने मंगलवार को बातचीत की। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उदय नारायण चौधरी को हराया। इस चुनाव में कई दिग्गज चुनाव हार गए हैं। लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय परसा से चुनाव हार गए हैं। वे जदयू के टिकट पर चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे थे। इधर नीतीश सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा मुजफ्फरपुर से चुनाव हार गए हैं। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget