बिहार में हार : सिब्बल पर वार

kapil Sibbal

नई दिल्ली

बिहार चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त को लेकर शीर्ष नेतृत्व पर कपिल सिब्बल के सवाल उठाने के बाद पार्टी में अंतर्कलह एक बार फिर सामने आ गई है। पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिब्बल की आलोचना की और अब सलमान खुर्शीद ने लंबा-चौड़ा फेसबुक पोस्ट लिखकर उन्हें 'डाउटिंग थॉमस' करार दिया है जिनकी बेचैनी रह-रहकर उभर जाती है। दरअसल डाउटिंग थॉमस उस शख्स को कहते हैं जो किसी भी चीज पर यकीन करने से इंकार करता है जब तक कि वह खुद न अनुभव करे या सबूत न हो। इतना ही नहीं, उन्होंने एक इंटरव्यू में सिब्बल को पार्टी छोड़ने तक की सलाह दे दी है।

पार्टी में रहकर नुकसान पहुंचाने वाले खुद बाहर हो जाएं: सलमान

एक इंटरव्यू में खुर्शीद ने कहा कि पार्टी में कभी-कभी लोग सुनते हैं और कभी-कभी नहीं सुनते हैं। हमें कोशिश करते रहना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर आप पार्टी में हैं और चीजों को खराब कर रहे हैं तो सबसे अच्छा यही है कि आप पार्टी छोड़ दें। उनका इशारा कपिल सिब्बल की तरफ था।

फेसबुक पोस्ट में सिब्बल पर बोला हमला

इससे पहले फेसबुक पर लिखे एक लंबे-चौड़े पोस्ट में खुर्शीद ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल उठाने वालों को 'आदतन संदेह करने वाला' करार दिया जो रह-रहकर बेचैनी से घिर जाते हैं।

मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर की शायरी से पोस्ट की शुरुआत करते हुए उन्होंने लिखा, 'न थी हाल की जब हमें खबर, रहे देखते औरों के ऐबो हुनर, पड़ी अपनी बुराइयों पर जो नजर, तो निगाह में कोई बुरा न रहा...। बहादुर शाह ज़फर और उनके ये शब्द हमारे पार्टी के उन कई सहयोगियों के लिए सार्थक उपमा की तरह हो सकते हैं जो समय-समय पर बेचैनी से घिर जाते हैं।'


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget