विराट-रोहित का जलवा बरकरार

 आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीयों का दबदबा

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पहले और दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

कोविड-19 के कारण सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ने के बाद से विराट कोहली (871 रेटिंग अंक) और रोहित शर्मा (855 रेटिंग अंक) ने किसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया, लेकिन वह बल्लेबाजी सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने

Virat Rohit

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों में 221 रन बनाकर इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों से अंतर को थोड़ा कम कर दिया है। उन्हें आठ रेटिंग अंकों का फायदा हुआ, लेकिन वह पहले की तरह ही तीसरे स्थान पर हैं। जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर और सीन विलियम्स को सीरीज़ में शतक जड़ने के कारण फायदा मिला है। टेलर 9 पायदान ऊपर 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने पहले मैच में 112 रन बनाये थे और सीरीज़ में 204 रन बनाने में सफल रहे थे। वहीं विलियम्स 12 स्थान ऊपर 46वें नंबर पर पहुंच गये हैं। उन्होंने अंतिम मैच में 118 रन की पारी खेली थी। गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (722) शीर्ष पर हैं और उनके बाद जसप्रीत बुमराह (719) का नंबर आता है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैकिंग पर पहुंचने में सफल रहे हैं। उन्होंने पहले वनडे में पांच विकेट लिये थे। इससे वह आठ पायदान चढ़ने में सफल रहे। पाकिस्तान ने यह सीरीज़ 2-1 से जीती और उसे विश्व कप सुपर लीग में 20 अंक मिले। वहीं जिम्बाब्वे ने तीसरा मैच सुपर ओवर में जीता जिससे उसे 10 अंक हासिल हुए। इंग्लैंड सुपर लीग में 30 अंक के साथ अभी टॉप पर है। पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया के समान 20 अंक हैं लेकिन वह बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद भारत दूसरे, न्यूजीलैंड तीसरे, ऑस्ट्रेलिया चौथे, दक्षिण अफ्रीका पांचवें और पाकिस्तान छठे नंबर पर है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget