राहुल-मनमोहन पर कमेंट से बवाल

ओबामा पर एफआईआर के लिए कोर्ट में अर्जी 

 लखनऊ

प्रतापगढ़ जिले की कोर्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। ऑल इंडिया रूरल बार असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने लालगंज दीवानी कोर्ट में परिवाद दाखिल किया है। यह परिवाद ओबामा की किताब से जुड़ा है। इस पर पहली दिसंबर को सुनवाई होगी। 

ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी और मनमोहन सिंह के खिलाफ अवांछित बयान देकर भारतीय निर्वाचन प्रणाली की अवहेलना की है और निर्वाचन आयोग जैसे नियामक संस्था के साथ संविधान की भी व्यवस्था पर सवाल उठाया है। ऑल इंडिया रूरल बार असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने कहा कि बराक ओबामा ने मनमोहन सिंह और राहुल गांधी के बारे में जो कहा है वो अपमानजनक और देश की संप्रभुता पर हमला है। इन नेताओं के लाखों समर्थक हैं जो आहत हुए हैं, अगर वो सड़क पर उतर आए तो अराजकता पैदा हो सकती है, इसलिए ओबामा के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए। 

ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए, वरना मैं लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत अमेरिकी दूतावास के बाहर आमरण अनशन करूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने लालगंज कोतवाली में भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' लिखी है, जिसमें अपने अनुभवों को साझा किया है। इस किताब की भारत में भी चर्चा है, क्योंकि किताब के अंदर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य कुछ लोगों का जिक्र है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget