विभिन्न डिजाइन केआईनों से सजाएं घर

 


इससे कमरा नजर आएगा बडा 

जिस रूम में अधिक ओपन एरिया दिखाने की जरूरत होती है, उसके लिए फुल लेथ मिरर प्रयोग में लाया जा सकता है. कमरे का आकार छोटा होने पर वहां फुल लेंथ मिरर लगाने से वह कमरा बडा नजर आने लगता है. इसके लिए दो मिरर को आमने-सामने लगाने की जरूरत होती है. बेडरूम, लिविंग रूम या डाइनिंग एरिया में फुल लेंथ मिरर बेहतर फील देते हैं. 

इसकी कई वैरायटी मिलती हैं.. 

फ्रेमलेस मिरर बनाते हैं. दीवार को इंटरेस्टिंग विंटेज प्रकार के वॉल मिरर की प्लानिंग कर रहे हों तो फ्रेमलेस मिरर एक ऑप्शन हो सकता है. यह डेकोरेशन का बहुत ही सिंपल तरीका है लेकिन इससे प्लेन दीवार को इंटरेस्टिंग बनाया जा सकता है. इस फ्रेमलेस मिरर की सबसे बडी खासियत है कि इसका स्टाइल कभी पुराना नहीं होगा. इस प्रकार के आईने लिूवग रूम के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं. अलग-अलग शेप के कई आईने एक साथ लगाने से दीवार का यह हिस्सा और भी सुंदर नजर आएगा. एक बडे आकार का बाकी पांच-छह छोटे आकार के आईनों से डेकोरेशन कर सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ दो-तीन थोड बडे और एक-दो छोटे आईनों का ऑप्शन भी रखा जा सकता है. 

बाथरूम के लिए तीन तरह के मिरर 

अन्य एसेसरीज के साथ आईना भी एक महत्वपूर्ण एसेसरीज है. बाथरूम में यह केवल सजावट का ही नहीं जरूरत का भी हिस्सा है. इस हिस्से में स्टाइलिश और सिंपल दोनों तरह के आईने चुन सकते हैं., बाथरूम के आकार को ध्यान में रखना जरूरी होता है .बाथरूम के लिए तीन तरह के मिरर का ऑप्शन है. एडजेस्टेबल, िनस्ड और हैं.गिंग एडजेस्टेबल मिरर एक तरफ जहां एलईडी टीवी की तरह होता है वहीं िनस्ड टाइप के मिरर कई बार बिल्डर ही बाथरूम में लगाकर देते हैं. हैंगिंग प्रकार के मिरर प्निचर फ्रेम की तरह होते हैं. और इसके लिए डिफरेंट डिजाइन के फ्रेम चुन सकते हैं. 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget