पीएनबी एक दिसंबर से बदल रहा पैसे निकालने का तरीका

PNB

मुंबई

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, पीएनबी ने एक दिसंबर से कैश निकालने का नियम बदलने का ऐलान किया है। बैंक के मुताबिक नया नियम काफी सिक्योर होगा।

क्या है नया नियम

एक दिसंबर से पीएनबी वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) बेस्ड कैश विड्रॉल सुविधा लागू करने जा रहा है। पीएनबी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एक बार में 10000 रुपये से ज्यादा की कैश निकासी अब ओटीपी बेस्ड होगी।

रात 8 बजे से लागू

ये नियम एक दिसंबर से रात आठ बजे से लेकर सुबह आठ बजे के बीच लागू होगा। मतलब ये कि इस समयावधि में 10000 रुपये से ज्यादा का अमाउंट निकालने के लिए पीएनबी ग्राहकों को ओटीपी की जरूरत होगी। इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल साथ लेकर जाएं।

इन बैंकों पर भी लागू

आपको बता दें कि पीएनबी में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (अबीसी) का विलय हो चुका है, जो कि एक अप्रैल 2020 से प्रभावी है, कहने का मतलब ये है कि पीएनबी की ओटीपी बेस्ड सुविधा इन बैंकों के ग्राहकों और एटीएम पर भी लागू होगी।

पीएनबी ने संविधान दिवस मनाया

देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने भारत के संविधान को अपनाने और संविधान निर्माताओं को सम्मान देने और उनके अतुल्य योगदान के याद में आज 71 वां संविधान दिवस मनाया।इस वर्ष माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान प्रस्तावना पढ़ने में देश का नेतृत्व किया। इसी क्रम में पंजाब नैशनल बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सीएच. एस. एस. मल्लिकार्जुन राव, कार्यपालक निदेशक,संजय कुमार, अज्ञेय कुमार आज़ाद तथा मुख्य सतर्कता अधिकारी विजय कुमार त्यागी द्वारा पंजाब नैशनल बैंक के प्रधान कार्यालय नई दिल्ली में सुबह 11:00 बजे संविधान की प्रस्तावना पढ़ी गई।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget