पुलिसकर्मी बनकर दो को लूटा

नालासोपारा

नालासोपारा में इन दिनों ऐसा ठग गिरोह सक्रिय है, जो खुद को पुलिस बताकर लोगों से ठगी करता है। यहां इस तरह की दो घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें ठगों ने सुबह की सैर पर निकले एक बुजुर्ग और एक महिला को निशाना बनाया।

तुलिंज पुलिस थाने की हद में चार अज्ञात लोगों ने खुद को पुलिस बताकर दो लोगों को लूट लिया गया। मामले में पुलिस ने दोनों लोगों का एफआईआर दर्ज कर ली है। सुबह करीब साढ़े छह बजे के लगभग श्यामचंद्र नाइक नामक बुजुर्ग व्यक्ति मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। उसी दौरान चार लोग उनके नजदीक आये और उनसे कहा कि आगे लोग बैठकर गांजा पीते हैं जिससे आपको खतरा है। हम पुलिसवाले हैं, इसलिए आपको सजग कर रहे हैं। इसके बाद एक दसरे व्यक्ति ने उनसे कहा कि आप ने जो गहने पहने हैं, इसे हमारे साहब को दिखाइए। ये उसे देखकर वे लौटा देंगे, लेकिन जैसे ही उसने सोने के गहने अपने हाथ में लिए एक दूसरा व्यक्ति मोटर साइकिल से आया और सब कुछ लेकर फरार हो गया।

नाईक ने शिकायत में पुलिस को बताया कि चार अज्ञात शख्स आये थे और खुद को पुलिस बताकर 1,20,650 रुपए के आभूषण लूट ले गए। ठगों ने एक महिला से भी लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। वहां पर भी खुद को पुलिस बताकर गहने रखवा लिए और मौके से फरार हो गए।

आरोपियों के खिलाफ 170, 419, 420 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की अधिक जांच तुलिंज पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस को शक है कि दोनों ही घटनाओं को एक ही लोगों ने अंजाम दिया है, जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget