आज ऊर्जा मंत्री करेंगे टाटा पावर प्लांट का दौरा

Nitin  Raut

मुंबई

ऐतिहासिक एलिफेंटा द्वीप पर पॉवर आउटेज के दौरान टाटा पावर द्वारा बिजली की आपूर्ति नहीं करने की शिकायत को ऊर्जा मंत्री ने काफी गंभीरता से लिया है। इसके मद्देनजर ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत सोमवार 2 नवंबर को मुंबई के ट्रॉम्बे में स्थित टाटा थर्मल पावर स्टेशन का दौरा करेंगे। डॉ. राउत टाटा पावर डिसीजन सेंटर का दौरा करेंगे, जहां भविष्य के अधिशेष बिजली उत्पादन, स्काडा और नवीकरणीय ऊर्जा की योजना बनाई गयी है।

इस दौरे पर वे ऊर्जा परियोजना का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद दोपहर 2 बजे पावर प्लांट में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे।

गौरतलब हो कि बीते 12 अक्टूबर को एमएमआर क्षेत्र में अचानक बिजली आपूर्ति बंद होने के बाद बिजली उत्पादक कंपनी टाटा पावर ने इस आयलैंड पर बिजली आपूर्ति नहीं की, जिसे लेकर ऊर्जा मंत्री के पास शिकायत की गई है। इसे गंभीरता से लेते हुए मंत्री राउत ने भविष्य में इस तरह की घटना ने हो इसके लिए तत्काल कदम उठाने के लिए खुद ग्राउंड जीरो (ग्राउंड जीरो) का दौरा करना शुरू कर दिया है। इससे पहले, उन्होंने पॉवर आउटेज के पीछे के कारणों को समझने के लिए खारघर के राज्य लोड ट्रांसमिशन सेंटर और महाट्रांसपोर्ट सेंटर का दौरा किया था। इसके बाद अब सोमवर को डॉ राउत टाटा पावर के टाटा थर्मल पावर प्लांट का दौरा करेंगे। बिजली आपूर्ति बंद होने के बाद नितिन राउत समय-समय पर संबंधित एजेंसियों की समीक्षा करते रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिया है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget