प्रदूषण न फैलाएं और कोरोना को भी भगाएं: आरएन सिंह

उत्साह से मनाएं दिवाली 


आज दीपावली है। देश भर में इस अवसर पर उत्साह का, आनंद का पटाखेबाजी का, उल्लास का माहौल रहता था। क्योंकि इसी दिन भगवान श्रीराम रावण का विनाश कर वनवास काल समाप्त कर अयोध्या वापस आये थे। स्वाभाविक है कि ऐसा एहसास ही राम भक्तों के मन में आनंद के उत्साह की सरिता प्रवाहित कर देता है। इस बार थोड़ा फर्क है। समय कोरोना महामारी का है। 

देश की सरकार, चिकित्सा कर्मी और आम जन सबके अथक प्रयास से यह नियंत्रित हो रहा है। इसलिए इस बार दीप जलायें, जी भरकर जलायें, पूजा करें, लेकिन पटाखे बाजी से पूरी तरह परहेज करें। यह अनायास ही नहीं कि पूरे देश में पटाखे बंदी का या बहुत नियंत्रित पटाखे बाजी का अभियान चल रहा हो। कारण यह कोरोना काल में लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है साथ ही पहले से ही खराब पर्यावरण को और प्रदूषित कर सकता है। तो आइये संपल्प लें कि इस दीपावली मनाने के दौरान ऐसा कुछ नहीं करेंगे, जिससे कोरोना बढ़े या प्रदूषण में इजाफा हो। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर संबोधन में भी ऐसी अपील कर रहे हैं। तो आइये दीपावली के इस पावन पर्व पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम और माता महालक्ष्मी से प्रार्थना करें कि हमारा देश और दुनिया शीघ्रतिशीघ्र कोरोना महामारी से मुक्त हो। साथ ही सारे देश वासी इस तरह से अपना कार्य करें की प्रदूषण न फैले। 

मैं दीपावली के पावन पर्व पर मुंबई और महाराष्ट्र के हिंदी भाषी समाज, महाराष्ट्र और देश के हर नागरिक एवं 'हमारा महानगर' के पाठकों, विज्ञापनदाताओं और शुभचिंतकों को दीपावली की हार्दिक बधाई देता हूं। साथ ही मां जगदंबा और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि हम सबके जीवन में प्रकाश ही प्रकाश हो। 

आरएन सिंह 

विधायक: भाजपा 

अध्यक्ष: उत्तर भारतीय संघ, मुंबई 

संपादक: 'हमारा महानगर' 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget