अर्णब की गिरफ्तारी पर गरमाई राजनीति, बढ़ा बवाल

 सत्तापक्ष ने ठहराया सही तो विपक्ष ने कहा आपातकाल

Raut_Fadanvis

मुंबई

टीवी न्यूज चैनेल के पत्रकार अर्णब गोस्वामी को रायगड़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद राज्य की राजनीति अचानक गरमा गई है। इस मुद्दे को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। एक तरफ सत्ताधारी जहां शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस पुलिस की कार्रवाई को सही ठहरा रही हैं तो दूसरी तरफ भाजपा इसे बदले की कार्रवाई बताते हुए सड़कों पर उतर गई है। जगह -जगह आंदोलन कर अभिव्यक्ति की आजादी के साथ प्रेस की स्वतंत्रता पर आपातकाल लगाने का आरोप लगाया जा रहा है।

अर्णब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

देर रात मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने अर्णब को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके अलावा आज हाईकोर्ट में भी मामले की सुनवाई होगी।

बदले की भावना से कार्रवाई नहीं की: राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार ने पिछले साल सत्ता में आने के बाद से कभी किसी के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई नहीं की।

सरकार की साजिश का भंडाभोड़ करने की सजा: फड़नवीस

विधानसभा में नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए इसे बदले की कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल कांग्रेस के इशारे पर कार्रवाई की गई है। सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश करने वालों का साथ दे रही कांग्रेस की हर साजिश का भंडाफोड़ करने की सजा अर्णब गोस्वामी को चुकानी पड़ रही है।

बदले की भावना से कार्रवाई: चंद्रकांत पाटिल

राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर यह सीधा हमला है। पुलिस के पास गिरफ्तारी का कोई वैध दस्तावेज, अदालत का आदेश या समन नहीं होने के बावजूद जबरन गिरफ्तारी निंदनीय है। इससे पता चलता है कि राज्य में भारतीय लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है।

कानून से ऊपर कोई नहीं: देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है और राज्य की पुलिस कानून के अनुरूप उचित कार्रवाई कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मृतक डिजाइनर की पत्नी ने मामले को दोबारा खुलवाने के लिए अदालत का रुख किया था। उसके बाद ही मुकदमे को दोबारा खोला गया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget