दिल्ली में कोरोना 'आउट ऑफ कंट्रोल'

केंद्र ने संभाला मोर्चा

Crowd

नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 19 नवंबर को सुबह 11 बजे सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में सीएम केजरीवाल दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए कड़े कदम उठाने को लेकर पार्टी नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। बैठक में भाजपा, कांग्रेस समेत सभी पार्टियों के नेताओं को बुलाया गया है। सरकार ने शादी समारोह में 200 लोगों की उपस्थिति को कम करके 50 कर दिया है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार के साथ अब केंद्र ने भी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। गृह मंत्रालय ने बताया है कि कोविड-19 ड्यूटी के लिए अर्द्धसैनिक बलों के 45 डॉक्टर और 160 चिकित्साकर्मी दिल्ली पहुंच चुके हैं, वहीं भारतीय रेल राष्ट्रीय राजधानी को 800 बिस्तरों वाले कोच उपलब्ध कराएगा।

डीआरडीओ दिल्ली हवाईअड्डे के पास स्थित कोविड-19 अस्पताल में अगले तीन-चार दिनों में आईसीयू में मौजूदा 250 बिस्तरों में 250 अतिरिक्त बिस्तर जोड़ने जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने जीटीबी अस्पताल का दौरा किया है। डॉक्टरों ने अगले 2 दिनों में 232 अतिरिक्त आईसीयू बेड बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है। वहीं अगले कुछ दिनों में दिल्ली के सभी अस्पतालों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए जाएंगे। केंद्र सरकार भी 750 आईसीयू बेड बढ़ा रही है। दरअसल, दिल्ली में कोरोना पर रोकथाम लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय समेत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में बैठकों का दौर शुरू हो गया है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget