प्राकृतिक सौंदर्य के लिए फेस ऑइल्स

Face Oil

जोजोबा ऑइल-
जोजोबा के पौधे में त्वचा के उपचार के गुण होते हैं। इसके उपयोग से चेहरे पर बैक्टेरियल इंफेक्शन, एक्ने, बालों में डैंड्रफ आदि नहीं होते। साथ ही इससे त्वचा में नमी बनी रहती है। जोजोबा ऑइल में प्राकृतिक विटामिन-ई होता है जो कि त्वचा के लिए एंटी ओक्सीडेंट का काम करता है। यदि त्वचा में रुखापन, एलर्जी, ङ्क्षखचाव आदि है तब भी जोजोबा ऑइल लाभदायक होता है। 

टी-ट्री ऑइल-त्वचा को ठीक करके उसे चमकदार बनाने के लिए अधिकांश महिलाएं टी-ट्र्री ऑइल का उपयोग करती हैं। कम से कम समय में एक्ने और दाग- धब्बों को मिटाने के लिए यह तेल किसी शक्तिशाली हथियार की तरह काम करता है। जली हुई त्वचा को भी यह जल्द से जल्द ठीक कर देता है और थकी हुई त्वचा को चमकदार बनाता है। बाजार में यह आसानी से उपलब्ध होता है। 

आर्गन ऑइल-आर्गन ऑइल आयुर्वेद का दिया ऐसा तोहफा है जो कि त्वचा के साथ- साथ बालों के लिए भी वरदान है। खूबसूरत और चमकदार त्वचा के लिए बॉलीवुड में भी कई अभिनेत्रियां इसका इस्तेमाल करती हैं। यह तेल फैटी एसिड्स और फेनोलिक तत्वों से बना होता है। त्वचा पर इसके तत्काल प्रभाव देखने को मिलते हैं। यह त्वचा को चमकदार बनाने के साथ ही त्वचा की उम्र को भी कम करता है। 

ग्रेपसीड ऑइल-ग्रेपसीड ऑइल एक्ने की चैन को तोड़कर, त्वचा को नमी प्रदान करके उसे मुलायम बनाता है। इसके लगातार उपयोग से त्वचा शिशु की तरह हो जाती है। इसके उपयोग से त्वचा को विटामिन ई और सी दोनों ही मिलते हैं जो कि त्वचा के पोषण के लिए बहुत आवश्यक हैं। साथ ही ज् यादा धूप में रहने से प्रभावित त्वचा का भी इससे जल्दी उपचार हो जाता है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget