पुण्यतिथि पर बालासाहेब ठाकरे का स्मरण


मुंबई

महाराष्ट्र के शीर्ष नेताओं और आम नागरिकों ने शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे को उनकी आठवीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर सुबह से ही समाधिस्थल यानी शिवाजी पार्क में शिवसेना समर्थकों का तांता लगा रहा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे, बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे के अलावा मंत्रियों, अन्य दलों के नेताओं ने शिवाजी पार्क में दिवंगत नेता की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे को हार्दिक श्रद्धांजलि, जिन्होंने मराठियों के दिलों पर हमेशा राज किया। उन्होंने कहा कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के काम को एक प्रभावी वक्ता, कार्टूनिस्ट और राजनीतिक कमेंटेटर के रूप में विशेष महत्व दिया जाता है और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को उनके सदाबहार रवैये की याद दिलाई जाती है। इसी तरह, कांग्रेस नेता और मंत्री अशोक चव्हाण ने भी बाल ठाकरे को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने दिवंगत नेता को उनके विचारों और भाषणों के लिए प्रतिबद्ध बताया। 

शिवसेना सांसद संजय राउत और मंत्री छगन भुजबल भी बाला साहब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

स्मृति सभा में शामिल हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने अपनी हिंदुत्ववादी छवि में कोई बदलाव नहीं किया है। राउत ने कहा कि हमें किसी भी अन्य पार्टी से हिंदुत्व सर्टिफाइड होने की जरूरत नहीं है। हम हिंदुत्ववादी थे, हैं और हम हमेशा रहेंगे। राउत ने कहा कि हम हिंदुत्व की राजनीति का खेल नहीं खेलते हैं। जब कभी भी देश को हमारी जरूरत होगी, शिवसेना हमेशा हिंदुत्व की तलवार लहराते हुए हमेशा आगे आएगी। गौरतलब है कि शिवसेना के एनडीए से अलग होने के बाद भाजपा ने कई बार उसके हिंदुत्व पर सवाल उठाते हुए उस पर हमला करने की कोशिश की है। बीते महीने सावरकर को लेकर भी दोनों पार्टियां आमने-सामने थीं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget