आंखों से गिरता है पानी अपनाएं घरेलू नुस्ख

Eyes problem

बहुत सारे लोग आखों से निकलने वाले पानी की गंभीर समस्या से बहुत परेशान रहते है। यह गंभीर समस्या किसी भी प्रकार से हो सकती है। लेकिन फिर भी यह गंभीर समस्या शरीर की कमजोरी या फिर प्रदूषण से होने वाले बहुत गंभीर असर के कारण होती है। जिससे कई सारे लोगों को तो धुप में निकलते ही आंखों से अत्यधिक मात्रा में पानी गिरने लगता है। आंखों में पानी आने के अलावा आंखों में सूजन होना व बहुत अधिक मात्रा में पानी निकलने की गंभीर समस्या और आखों में जलन होना एक बहुत ही गंभीर समस्या है। 

नारियल का तेल - नारियल तेल में मौजूद गुण आंखों की गंदगी को पूरी तरह साफ करते है और आंखों की जलन को बहुत कम करता है। आप आंखों के नीचे व आसपास में नारियल के तेल की बखूबी मालिश करें। आपको आंखों से निकलने वाले अधिक पानी से अवश्य ही निजात मिल जाएगी। 

मीठा सोडा- मीठे सोड़े को गरम पानी में एक चम्मच बहुत ही अच्छे से मिला लें। जब यह पानी थोड़ा ज्यादा ठंडा हो जाए तब इस पानी से अपनी आंखे धो ले। दिन में दो-तीन बार ऐसा करने से अत्यधिक फायदा मिलेगा। 

टी बैग का उपयोग - इस गंभीर समस्या को हर्बल टी बैग के जरिए अवश्य ही ठीक किया जा सकता है। इसके लिए आपको ग्रीन टी या कोमोमाइल या पेपरमिंट की चाय की पत्तियों को थोड़ी देर तक गरम पानी में रखें। और थोड़ी देर दोनों आंखों को इससे सेंके। यह उपाय आपको बहुत ही आराम देगा। 

गीले कपड़े का उपयोग- आंखों में गंदगी या धूल मिट्टी चले जाने पर कभी भी हाथो व उंगलियों से आंखों को कतई न रगड़े। ऐसा करने से आंखों में बहुत गंभीर संक्रमण हो सकता है। इसके लिए आप साफ पानी में एक साफ कपड़े को भिगोकर आंखों की अच्छी तरह सफाई करें। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget