किसाानों को सरकार की पहली मदद

पहले चरण में वितरित किए जाएंगे 2 हजार 297 करोड


मुंबई 

जून से अक्टूबर की अवधि में विभिन्न जिलों में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों की मदद करने के लिए मुआवजे की पहली किश्त के रूप में 2 हजार 297 करोड़ 6 लाख 37 हजार रुपए वितरित करने का आदेश जारी किया गया है। 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया था और 10 हजार करोड़ रुपए के मुआवजे की घोषणा की थी। इस अनुसार पहले चरण की मदद तुरंत वितरित की जाएगी। जून से अक्टूबर 2020 की अवधि के बीच राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से फसलों और बारहमासी फसलों को कम से कम 33 प्रतिशत नुकसान हुआ है। ऐसे में प्रभावित किसानों को उनकी फसलों के नुकसान के लिए 10 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर की दर से और बारहमासी फसलों के नुकसान के लिए 25 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर की दर से 2 हेक्टेयर तक की मर्यादा में सहायता देने के निर्देश है। 

 रयत शिक्षण संस्था ने सीएम को सौंपा 2 करोड़ 75 लाख का चेक 

मुंबई। राकांपा सांसद तथा सातारा की रयत शिक्षण संस्था के अध्यक्ष शरद पवार ने मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए 2 करोड़ 75 लाख 92 हजार 821 रुपए का धनादेश दिया है। सोमवार को राकांपा अध्यक्ष पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह धनादेश सौंपा। प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए मदद देने का आह्वान किया था। इसके अनुसार रयत शिक्षण संस्था के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए देने की घोषणा की थी। पवार ने संस्था के कर्मचारियों की ओर से मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए दी गई मदद राशि का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget