जेजे अस्पताल का जल्द होगा विस्तार

मुंबई

गरीब मरीजों के इलाज में जेजे अस्पताल ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। जल्द ही अस्पताल का विस्तार किया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने विस्तार के लिए एक व्यापक योजना का सुझाव दिया है।

जेजे अस्पताल विस्तार भवन के लेआउट के बारे में मंत्रालय में एक बैठक आयोजित की गई। चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव सौरभ विजय, चिकित्सा शिक्षा निदेशालय के निदेशक डॉ. तात्याराव लहाने, जेजे अस्पताल के अधीक्षक डॉ. रंजीत मनकेश्वर, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ हेल्थ ब्रिज के सलाहकार शैलेश गद्रे उपस्थित थे। मुंबई के सबसे पुराने अस्पतालों में से एक जेजे अस्पताल है। अस्पताल परिसर में लगभग 44 एकड़ का क्षेत्र शामिल है। यहां हर साल लगभग 1,200,000 मरीजों का इलाज किया जाता है। वर्तमान समय में जेजे मुंबई का एक महत्वपूर्ण गैर-प्रतिष्ठित अस्पताल है। यहां हमेशा कोविड के अलावा अन्य बीमारियों के इलाज के लिए भीड़ होती है। कुछ दिनों पहले मुंबई में भारी बारिश से अस्पताल के भूतल में पानी भर गया था। ओपीडी में आए मरीज बारिश की चपेट में आ गए।

विस्तार योजना पर बोलते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने कहा कि जेजे अस्पताल को गहन देखभाल इकाई में परिवर्तित करने पर विचार किया जा रहा है, जिसके लिए जेजे अस्पताल परिसर में एक अत्याधुनिक 10 मंजिला अस्पताल स्थापित किया जाएगा। यह अत्याधुनिक अस्पताल एक ही इमारत में रोगियों को अप-टू-डेट स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा। विशेष उपचार अस्पताल की स्थापना से संबंधित कार्य की योजना बनाना आवश्यक है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget