आडवाणी जी हमारे व देश के अहम मार्गदर्शक: मोदी


नई दिल्ली

भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी 93 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के घर जाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। लॉन में बैठकर बातचीत हुई। आडवाणी की बेटी प्रतिभा केक लेकर आईं, मोदी ने आडवाणी का हाथ पकड़कर उनसे केक कटवाया और दोनों ने एक-दूसरे को केक खिलाया। मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे।

मोदी ने आडवाणी से मुलाकात के फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'आडवाणी जी के साथ समय बिताना हमेशा अच्छा लगता है। मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए उनका सपोर्ट और गाइडेंस अमूल्य है। देश के लिए उन्होंने बड़ा योगदान दिया है।'

आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उप-प्रधानमंत्री रहे थे। इससे पहले 1998 से 2004 के बीच भाजपा सरकार में गृहमंत्री रहे थे। वे भाजपा के फाउंडर मेंबर्स में शामिल हैं। 2015 में उन्हें पद्म विभूषण मिला था।

आडवाणी का जन्म पाकिस्तान के कराची में 8 नवंबर, 1927 को एक हिंदू-सिंधी परिवार में हुआ था। प्राइमरी एजुकेशन कराची के सेंट पैट्रिक हाई स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद (सिंध) के डीजी नेशनल स्कूल में एडमिशन लिया।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget