जीत की ओर बाइडेन

अमेरिका में प्रदर्शन हिंसा की आशंका 

joe biden

वॉशिंगटन 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव बेहद दिलचस्प मोड़ पर पहुंच चुके हैं। डेमोक्रैट जो बाइडेन को अब वाइट हाउस पहुंचने के लिए सिर्फ एक स्टेट जीतने की जरूरत है। उनके खाते में 264 इलेक्टोरल वोट आ चुके हैं और सिर्फ 6 वोटों की जरूरत है। विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जीत के साथ डोनाल्ड ट्रंप की जीत मुश्किल दिखाई दे रही है। ट्रंप के पास 214 इलेक्टोरल वोट हैं और उन्हें जीतने के लिए पेंसिल्वेनिया, नॉर्थ कैरोलिना, जॉर्जिया और नेवाडा- चारों राज्य जीतने होंगे। 

ट्रंप ने कहा है, 'हर उस राज्य को वोटर फर्जीवाड़े और राज्य चुनाव फर्जीवाड़े के लिए कानूनी चुनौती दी जाएगी जिस पर बाइडेन ने दावा किया है। बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया चेक करें। हम जीतेंगे! अमेरिका फर्स्ट!' ट्रंप के इस ट्वीट को ट्विटर ने फ्लैग भी कर दिया। इससे पहले ट्रंप वोटों की गिनती बंद करने की मांग कर चुके हैं और दावा करते आए हैं कि डेमोक्रैट खेमा चुनाव में धांधली की कोशिश कर रहा है। 

अभी हारे नहीं हैं ट्रंप 

इस बीच ट्रंप को रेस में वापसी के आसार भी नजर आ रहे हैं। दरअसल, जॉर्जिया में सिर्फ 4 प्रतिशत वोटों की गिनती बाकी है और ट्रंप ने बाइडेन पर बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि अहम राज्यों में अभी जीत का ऐलान नहीं किया जा सकता है। बाइडेन के 49.2 प्रतिशत के मुकाबले ट्रंप 49.6 प्रतिशत आगे चल रहे हैं। 

वोटों की गिनती के खिलाफ ट्रंप 

डोनाल्ड ट्रंप अब भी वोटों की गिनती रोकने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने ट्वीट किया-'गिनती रोकें'। ट्रंप का कैंपेन आरोप लगा रहा है कि डेमोक्रैट खेमे ने चुनाव में धांधली की है। यहां तक कि विस्कॉन्सिन में फिर से वोटों की गिनती की मांग की गई है और पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और जॉर्जिया में केस भी दाखिल कर दिए गए हैं। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget