वक्त बताएगा कि मैं राष्ट्रपति रहूंगा या नहीं -ट्रंप


वॉशिंगटन

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे स्पष्ट हो चुके हैं और ये अमेरिकी जनता द्वारा जो बाइडन को ताज पहनाए जाने की ओर इशारा कर रहे हैं। इन पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है,'यह वक्त बताएगा कि मैं राष्ट्रपति रहूंगा या नहीं।' ट्रंप का यह बयान इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि वह खुद और उनकी कैंपेनिंग टीम राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग और काउंटिंग में धांधली का आरोप लगा रही है।

उधर, विदेश मंत्री माइक पोम्पियो सोमवार को यह बयान दे चुके हैं कि डोनाल्ड ट्रंप ही राष्ट्रपति बने रहेंगे। हालांकि ट्रंप ने पहली बार इस मुद्दे पर नर्म रुख अपनाया है। नतीजों को स्पष्ट हुए एक हफ्ता बीत चुका है, लेकिन ट्रंप की तरफ से अब तक ऐसा कोई बयान नहीं आया है जिसमें वो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हार स्वीकार करें।

जल्द हो सकते हैं व्हाइट हाउस से विदा

अब ट्रंप के पास ज्यादा समय नहीं है, अगले महीने इलेक्टोरल कॉलेज की मीटिंग होनी है और इससे पहले ट्रंप को अपनी हार स्वीकारनी होगी। आठ दिसंबर को इलेक्टोरल बैठक और 14 को वोटिंग होनी है। इससे पहले कानूनी मामलों को भी निपटाना है। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप जल्द ही बाइडेन को बधाई देकर व्हाइट हाउस से विदा लेंगे।

दोबारा लॉकडाउन नहीं

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा कि अगले साल 2021 तक सभी अमेरिका वासियों को कोरोना की वैक्सीन मिल जाएगी। हालांकि ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में अब दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget